rakhi sawant astrology
Astrology of Bollywood Stars

राखी सावंत ज्योतिष – Rakhi Sawant Astrology

राखी सावंत को आज किसी परिचय की आवश्यकता नहीं है क्योंकि राखी सावंत ने हिन्दी सिनेमा जगत में अपनी अलग पहचान बना ली है। नीरू भेद अर्थात् राखी सावंत एक डांसर, फिल्म व टेलिविज़न अभिनेत्री, टेलिविज़न मेज़बान और मॉडल है। इनका जन्म धनु लग्न और सिंह राशि में रत्नगिरी (महाराष्ट्र) शुक्र ग्रह की महादशा में हुआ है।

राखी सावंत की जन्मकुंडली

Rakhi Sawant kundli chart

 

धनु लग्न में जन्म लेने से कोमल ह्रदय है किन्तु दूसरों को समझने में देर लगेगी और विश्वास करने के कारण लोगों से धोखा ही प्राप्त होगा। कर्क राशि अष्टम भाव में है और उसका स्वामी चन्द्रमा अपनी राशि से द्वितीय भाव में स्थित है ये ही वजह होगी कि आपका अन्य लोगों और समूह से अपनेपन के साथ मिलती है तथा शत्रुओं और मित्रों में अन्तर ना समझकर सबको मित्र रूप में ही स्वीकार करती है। आप अपने जीवन में स्वनिर्माता बनोगी और अपने बल पर ही अपने सभी कार्यों को पूर्ण करोगी।

धनु लग्न में सूर्य भाग्य भाव का स्वामी है और लग्नेश गुरू का मित्र भी है किन्तु द्वादश भाव में सूर्य का होना भाग्यभंग योग का निर्माण कर रहा है इसलिए राखी सावंत को जीवन में अधिक परिश्रम करना पड़ेगा और बेवजाह के कार्यों में समय, शक्ति व धन का व्यय होगा। पीठ के पीछे शत्रु पक्ष नुकसान करेंगे फिर भी मानसिक शक्ति के दौर पर राखी सावंत मजबूत होगी और नाम के द्वारा धन की प्राप्ति होगी। हालांकि शनि सूर्य के साथ है और शनि यहां भागयोदय में परेशानियां दिलवायेगा सूर्य ने चुंकि फिल्मों में स्थान दिलाया किन्तु शनि ने फिल्मों में मुख्य अभिनेत्री के रूप में कभी कोई रोल नहीं दिलाया और शनि एक के बाद एक परेशानी अथवा विवाद को जीवन में लाकर रख देता है। शनि दांतों के रोग भी देगा इसलिए प्रातः रात्रि दांतों को अच्छे से साफ करना होगा। शनि की दृष्टि वाणी भाव पर है इसलिए वाणी को कई बार विषैली बना देगा जिसके कारण व्यर्थ के शत्रु बनेंगे और पढ़ाई के बीच में बाधा उत्पन्न करेगा। शनि विदेश में धन कमाने से रोकेगा यदि विदेश जाकर धन प्राप्ति करनी चाहिए तो किसी मुसीबत में फंसवा सकता है।

शुक्र और बुध की युति एकादश भाव में होना इनको नृत्य व्यवसाय में लगायेगा और नृत्य द्वारा धन की प्राप्ति करा रहा है और नृत्य से ही जीवन उन्नति के पथ पर बढ़ेगा।

केतु का दशम भाव में होना राखी सावंत को सुख और दुःख दोनों का अनुभव होता रहेगा और शत्रु पक्ष भी इनकी तारीफ करेंगे किन्तु राजनीति में धन का व्यय होगा और वाहन दुर्घटना का योग बना रहा है।

ज्योतिर्विद बॉक्सर देव गोस्वामी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *