Amisha Patel Astrology
Astrology of Bollywood Stars

अमीषा पटेल का ज्योतिष – Amisha Patel Astrology

अमीषा पटेल भारतीय फिल्म अभिनेत्री है और इनके पिता का नाम अमित पटेल और माता का नाम आशा पटेल है एक भाई जिसका नाम अश्मित पटेल है। अमीषा पटेल का जन्म सिंह लग्न और वृष राशि में हुआ है।

अमीषा पटेल ने फिल्मों में कदम रखते ही अपने अभिनय द्वारा लोगों के दिलों पर राज करना शुरू कर दिया था। इनकी पहली फिल्म ‘कहो ना प्यार है’ सुपरहिट रही और गदर-एक प्रेम कथा ने इनको उच्च श्रेणी की अभिनेत्री के रूप में प्रस्तुत कर दिया है। इनकी अदाकारी को काफी सराहना मिली।

अमीषा पटेल की जन्मकुंडली

09 जून 1975 12-00 बजे मुम्बई (महाराष्ट्र)

Amisha Patel kundli chart

सिंह लग्न का स्वामी सूर्य है जो ग्रहों का राजा होता है और इनका सूर्य दशम भाव में वृष राशि में स्थित है जिसके कारण अमीषा पटेल राजातुल्य सुख को भोगेगी और राजीनति के क्षेत्र में भी कदम बढ़ायेगी किन्तु वहां पर केतु भी है इसलिए राजनैतिक परेशानियों का सामना भी करना पड़ सकता है। सूर्य के साथ दशम भाव में चन्द्रमा स्थित है यहां यामिनीनाथ योग बन रहा है किन्तु साथ में वाहन दुर्घटना का भी योग है इसलिए वाहन चलाने में सावधानी का प्रयोग करना उचित होगा।

मंगल का अष्टम भाव में होना इनको मांगलिक बना रहा है और गृहस्थ सुख में विवाद उत्पन्न कर रहा है हालांकि मंगल के साथ गुरू भी स्थिति है और विपरीत राजयोग भी बन रहा है किन्तु फिर भी गृहस्थ सुख में परेशानियों का सामना करना पड़ेगा और अफेयर की घटना जीवन का बहुमूल्य समय खराब करती है।

बुध और राहु का एक दूसरे को सप्तम दृष्टि से देखना पिता की सम्पत्ति पर विवाद पैदा करता है और कोर्ट-कैस करवाता है। फिल्मों में शानदार अभियन की शुरूआत करने के बाद धीरे-धीरे नाम गुम होने लगा इसका कारण शुक्र का बारहवें भाव में होना है यहां शुक्र पराक्रमेश और राज्य भाव का स्वामी है। शुक्र शत्रु राशि में स्थित है जिसके कारण राजभंग योग बन रहा है जो प्रेम-प्रसंग में बदनामी देता है और उच्च नाम को भंग करने का प्रयास कर रहा है। अमीषा पटेल का शुक्र बता रहा है कि इनके गुप्त शत्रु इनको नुक्सान पहुचायेगे और इनकी बाई आंख को कमजोर कर देगी हालांकि शुक्र इनको सोसल मीडिया पर एक्टिव भी करता है और सेहत पर पूर्ण ध्यान दिला कर रोमांटिव मिजाज का बना रहा है।

ज्योतिर्विद बॉक्सर देव गोस्वामी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *