इन राशियों वाले जातकों क़ा होगा विवाह ।
Articles of Dev

इन राशियों वाले जातकों क़ा होगा विवाह ।

इन राशियों वाले जातकों क़ा होगा विवाह, यदि अड़चनें आ रही हो तो करें ये उपाय।

वृषभ, कन्या, वृश्चिक, मकर औऱ  मीन जिन जातकों की राशि है ज्योतिष शास्त्र के अनुसार इन जातकों का इस महीनें विवाह का प्रस्ताव औऱ विवाह होने की पूर्ण संभावना है यदि इन राशियों के जातकों के विवाह में किसी प्रकार की कोई अड़चन आ रही हो तो उपरोक्त उपाय करके आ रही बाधा को दूर किया जा सकता है आइए जाने:

वृषभ राशि रविवार या सोमवार के दिन चन्द्र का वृश्चिक राशि में आने से आपके विवाह का प्रस्ताव आ सकता है । विवाह की कामना के लिए सोमवार का व्रत करें तो निःसंदेह विवाह होगा औऱ गौरी माता से प्रार्थना करें।

कन्या राशि मंगलवार के दिन लाल वस्तुओं का दान करें औऱ हनुमान मंदिर में जा कर विवाह के लिए प्रार्थना करें क्योकि कन्या राशि के जातकों का विवाह योग बन रहा है हनुमान जी की पूजा करने से विवाह में आ रही बाधा समाप्त हो जाएगी।

वृश्चिक राशि इस राशि के जातकों को  शिव मंदिर में जाकर शिवलिंग पर जल चढ़ाने से विवाह में आ रही बाधा दूर हो जाएगी और यदि संभव हो तो पानी का दान करें। विवाह का योग चल रहा है।

मकर राशि सोमवार, शुक्रवार और शनिवार के दिन आपका विवाह प्रस्ताव आने की पूर्ण संभावना है। यदि विवाह में अड़चन आ रही हो तो प्रतिदिन हनुमान चालीसा का पाठ नित्य करें।

मीन राशि अपने विवाह हेतु लड़की अथवा लड़के को शुक्रवार  या शनिवार को देखने जाना तो शुभ रहेगा। यदि विवाह में अड़चन आ रही हो तो सफेद वस्त्र धारण करें औऱ केले के पेड में जल अर्पण करें औऱ विवाह हेतु प्रार्थना करें।

– ज्योतिर्विद बॉक्सर देव गोस्वामी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *